in

Aliens UFO Video in Pentagon: क्या America छिपा रहा है UFO के 20 वीडियो? | NBT




Aliens UFO Video in Pentagon: क्या America छिपा रहा है UFO के 20 वीडियो?

एलियंस और यूएफओ को लेकर तमाम तरह के दावे किए जा चुके हैं लेकिन किसी ने भी इनकी पुष्टि नहीं की है। कहा जा रहा है कि अमेरिकी सरकार के पास यूएफओ के कम से कम 24 वीडियो हैं जिन्हें कभी जारी नहीं किया गया। इन वीडियो में 2019 की जुलाई से दिसंबर में 19 अलग-अलग बार यूएफओ की झलक है। वीडियो फुटेज को लेकर यह जानकारी ‘सूचना की स्वतंत्रता अधिनियम’ के तहत अमेरिकी नौसेना से अनुरोध के जवाब में सामने आई है। पेंटागन ने यह दावा करते हुए इन्हें जारी करने से इनकार कर दिया कि ऐसा करने से संवेदनशील ‘स्रोतों’ के लिए खतरा पैदा हो जाएगा।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के ब्यूरो ऑफ इंटरनेशनल सिक्योरिटी एंड नॉनप्रोलिफरेशन के पूर्व विश्लेषक मारिक वॉन रेनेंकैम्फ द हिल वेबसाइट को बताया, ‘पेंटागन के पास कम से कम दो दर्जन या संभवतः इससे भी अधिक यूएफओ वीडियो हैं।’ उन्होंने कहा कि जनता के प्रति पारदर्शिता के लिए सार्वजनिक प्रतिबद्धताओं के बावजूद अधिकारियों ने किसी भी फुटेज को जारी करने से इनकार कर दिया। संवेदनशील स्रोतों के लिए खतरा पैदा करने वाला सरकार का तर्क कई वीडियो पर फिट नहीं बैठता है।

अब तक हो सकते हैं 100 से अधिक वीडियो
डेलीस्टार की खबर के अनुसार रेनेंकैम्फ ने कहा कि नौसेना ने पुष्टि की है कि 24 वीडियो जून से दिसंबर 2019 तक 19 यूएफओ घटनाओं से जुड़े हैं। अगर पेंटागन को हर छह महीने में 20 यूएफओ वीडियो मिलते हैं तो उनके पास अब तक करीब 100 से अधिक वीडियो होंगे। उन्होंने दावा किया कि अधिकारियों के पास सैटेलाइट से इकट्ठा किया गया यूएफओ डेटा भी है जो ‘संवेदनशील प्लेटफार्मों और क्षमताओं को खतरे में डालने’ के डर से जारी नहीं किया जा सकता है।

#Aliens #UFO #Pentagon #AliensUFOVideo #NBT
———–
About Navbharat Times Youtube Channel: नवभारत टाइम्स Newspaper Official Channel, which covers all Up-to-date Coverage on the Latest Top News Stories, Sports, Business, Entertainment, Politics and More.

Navbharat Times नवभारत टाइम्स भारत की सबसे लोकप्रिय हिन्दी न्यूज़, जहाँ आप देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और धर्म-संस्कृति से जुड़ीं हर खबरें सबसे पहले पाते हैं। इसके साथ ही सम-सामयिक मुद्दों लेखकों और हमारे पाठकों के बीच संवाद उनके विचार के रूप में सामने आते हैं।
——————————————————————————————————-
Official Website : https://navbharattimes.indiatimes.com/
Facebook: https://www.facebook.com/navbharattimes/
Twitter: https://twitter.com/NavbharatTimes
Official NBT App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.nbt.reader&hl=en_IN

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

¿Ovnis o no? Resuelven misterio de las luces en San Diego y Tijuana

TR3B alien craft caught on camera over Santa Monica’s baby